20वां टेक्सट्रेड फेयर 3-4 मई को मुंबई में
मुंबई । दी फैब्रिक सप्लायर्स एसोसिएशन (एफएसए) के तत्वावधान में 20वां टेक्सट्रेड फेयर 3 और 4 मई, 2017 को मुंबई के सांताक्रुज एयरपोर्ट निकट के होटल आर्चिड इकोटेल में आयोजित होगा। इसमें होटल के 3 फ्लोर बुक किए गए हø, जहां 80 स्टाल होंगे।

गार्म़ेंट में प्रयुक्त होने वाले कपड़े के इस बीटूबी फेयर में विन्टर कलेक्शन '17 प्रदिर्शित्त होगा। यहां कपड़े की सर्जनात्मकता, डिजाइन रिसर्च, आधुनिक रंगों की झलक और खास फैशन दिखायी देगा। यहां मेन्सवेयर के लिए शर्टिंग-सूटिंग्स कपड़ा दिखायी देगा। सूती कपड़ा पोलिस्टर-काटन कपड़ा लिनन कपड़े की विस्तृत रेंज प्रदर्शित होगी। यहां केज्युअल्स, फार्मल और पार्टी वेयर का कपड़ा होगा। 2017 का अत्याधुनिक अंतर्राष्ट्रीय ट्रेंड, डेवलपमेंट और फैशन का पूर्वानुमान यहां जानने को मिलेगा। यहां प्रदर्शनी में कुछ सेम्पल गार्म़ेंट्स भी होंगे। टेक्सट्रेड बीटूबी फेयर को दी क्लोदिंग मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीएमएआई) का सहयोग मिला है। इस फेयर में सिर्फ गार्म़ेंट उत्पादक, रिटेलर और फैशन डिजाइनर हिस्सा लेंगे। प्रवेश नि:शुल्क है।

एफएसए के प्रमुख चैनरूप बांठिया ने कहा कि भारत में कपड़े की प्रतिव्यक्ति खपत 1991-'92 में जो 22.87 वर्गमीटर थी, वह बढ़कर 26 वर्गमीटर हुई है और यदि सभी रुकावटें दूर की जाए तो खपत अभी और बढ़ सकती है। गुड्स एण्ड सर्विस टैक्स (जीएसटी) 1 जुलाई, 2017 से लागू बनने की संभावना है।