रिटेल काउंटर्स पर ग्राहकी का अकाल
उत्पादकों द्वारा बिक्री हेतु लगाया जा रहा फेयर

हमारे संवाददाता

 मुंबई। कपड़ा ,उत्पादकों की मार्केटिंग टीम्स देशावरी मंडियों के दौरे पर है। उत्पादक सेल्फ कांफ्रेंस के पकाात मार्केटिंग टीम्स के मार्फत थी बेस बटोरने की जुगाड़ में लगा हुआ है। रिटेलर्स भी नया पुराना माल मिक्स करने के उद्देश्य से आर्डर भी दे रहे है । किंतु काउंटर्स पर ग्राहकी नगण्ैय है।

वर्तमान में दुर्गापूजा की ग्राहकी के मद्देनजर पश्चिम बंगाल और उससे जुड़े राज्यों में होलसेल डिस्पैच से रिटेल बुकिंग अच्छी देखी जा रही है। मेडियम एवं डार्क कलर्स की शर्टिंग रेंज और ब्राइटर सूटिंग वेरायटी का सेल इन क्षेत्रों में अच्छा हो रहा है।

साथ ही दशहरे की बिक्री को देखते हुए आंध्र प्रदेश, तेलंगाना से भी कपड़ा उत्पादकों को अच्छी मात्रा में माल की बुकिंग प्राप्त हो रही है। जहां फøसी शर्टिंग, वैल्यूएडेड शर्टिंग, पोस्टर शर्टिंग और विशेष तौर पर स्टार्चवाली वाइट, क्रीम एवं फोन कलर्स की शर्टिंग वेरायटी की सेल अच्छी बनी हुई है और फøसी सूटिंग भी खूब बिक रही है।

त्योहारों की ग्राहकी को देखते हुए फøसी पीस पैक उत्पादक भी नई पैकिंग्स और नई डिजाइनर फैब्रिक की शानदार रेंज बाजार में पेश कर रहे है । गार्म़ेंट फैब्रिक सप्लायर्स के पास भी सीजन का कामकाज अच्छा देखा जा रहा है। कैज्युअल शर्ट्स उत्पादक फøसी काटन-शर्टिंग में प्लेन वेरायटी चेक्स की डिजाइन्स प्रिंट्स की रेंज, डाबीस के कलेक्शन को काफी पसंद कर रहे हø। साथ ही फोरमल शर्टस उत्पादक काटन और लिनन ब्लेंड में प्लेन रेंज, छोटे एवं मीडियम चेक्स की डिजाइन्स, छोटी प्रिंट में सप्लायर्स को अच्छी बुकिंग प्राप्त हो रही है।

गार्म़ेंटर्स को पसंद आनेवाली सूटिंग फैब्रिक में पीवी, काटन, लिनन, पीसी फøसी यार्न एवं लाइक्रा ब्लेंड सूटिंग में फøसी डिजाइनों का बेहतरीन कलेक्शन तैयार किया गया है साथ ही फøसी चेक्स की डिजाइनों का शानदार कलेक्शन भी तैयार किया गया है। जिसे ट्राउजर्स सूट्स एवं रिटलेर्स उत्पादक काफी पास कर रहे है कुछ सूटिंग उत्पादक जिरो सूटिंग एवं कलरफुल जेकार्ड सूटिंग की वेरायटी भी बना रहे है । जिसे शेरवानी और फøसी सूट्स उत्पादक काफी पसंद कर रहे है और फøसी चेक्स की डिजाइनर सूटिंग वेरायटी भी सूट्स उत्पादकों की पसंद बनी हुई है।

गार्म़ेंट ब्रांड्स द्वारा भी खूब अच्छी मात्रा में रिटेलर्स के आर्डर्स बुक किए जा चुके हø और गार्म़ेंटर्स भी अब अपना पुरा ध्यान प्रोडक्शन निकालने पर लगा रहे है ।