महिद्रा और उबर ने भारत में इलेक्ट्रिक वाहन चलाने के लिए साझेदारी की

मुंबई। महिद्रा एंड महिद्रा लिमिटेड, 19 अरब अमेरिकी डॉलर के महिद्रा ग्रुप के अंग, ने घोषणा की है कि वह वैश्विक परिवहन तकनीक कंपनी उबर के साथ साझेदारी करेगा। इसके अंतर्गत, भारत के कई शहरों में उबर प्लेटफॉर्म पर महिद्रा के इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (ईवी) को चलाया जायेगा।
इसकी शुरुआत करने के लिए, कंपनियां दिल्ली और हैदराबाद में सैकड़ों इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को तैनात करेंगी। उबर प्लेटफॉर्म पर महिद्रा के इलेक्ट्रिक व्हीकल्स में ई2ओ प्लस हैच और ईवेरिटो सेडान शामिल होंगी। इस सहयोग के हिस्से के तौर पर, दोनों कंपनियां महिद्रा इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को दूसरे शहरों में भी चलाने पर विचार करेंगी। इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की संयुक्त तैनाती से महिद्रा और उबर के बीच संबंध भी मजबूत होंगें। पिछले कई वर्ष़ों से, उबर प्लेटफॉर्म पर महिद्रा के वाहनों की सशक्त तैनाती है और महिद्रा उबर के ड्राइवर पार्टनर को महिद्रा फाइनेंस की मदद से वित्त भी उपलब्ध कराता है।
इस सहयोग पर डॉ. पवन गोएनका, प्रबंध निदेशक, महिद्रा एंड महिद्रा लि. ने कहा कि `भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल को अपनाने में स्पष्ट वृद्धि देखने को मिल रही है। देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल में अग्रणी होने के नाते, हम हमेशा आगे रहना चाहेंगे और स्मार्ट एवं स्थायीपूर्ण मोबिलिटी  के प्रति बदलाव को बढ़ावा देना चाहेंगें उबर के साथ हमारा सहयोग शेयर्ड मोबिलिटी मंचों पर इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को बड़े पैमाने पर अपनाने में मदद करने की दिशा में अगला महत्वपूर्ण कदम है। यह ईवी के लिए देश के विजन को भी पूरा  करेगा ।

© 2017 Saurashtra Trust

Developed & Maintain by Webpioneer