नेशनल गार्म़ेंट फेयर 16 से 19 जुलाई को मुंबई-गोरेगांव में : 1000 स्टाल बुक


देवचंद छेड़ा
मुंबई। क्लोदिंग मैन्युफेक्चरर्स एसोसिएशन आफ इंडिया (सीएमएआई) के तत्वावधान में 67वां नेशनल गार्म़ेंट फेयर 16 से 19 जुलाई, 2018 को मुंबई-गोरेगांव के नेस्को संकुल के बाम्बे एक्जिबिशन सेन्टर में आयोजित होगा। 4 दिन के इस फेयर में मेन्सवेयर, वुमन्सवेयर, चिल्ड्रनवेयर और एसेसरीज के 1000 से अधिक स्टाल होंगे, सीएमएआई के प्रमुख राहुल मेहता ने उक्त जानकारी दी।
नेस्को संकुल के पास हर इवेंट के समय ट्राफिक जाम होने से ट्राफिक पुलिस नेस्को का पूरा संकुल फेयर के लिए बुक करने से पहले इन्कार कर दिया था, लेकिन बाद में उसके द्वारा कुछ शर्त़ों के अधीन पूरा संकुल बुक करने की अनुमति दिए जाने से अब गार्म़ेंट फेयर एक ही चरण में आयोजित होगा। यहां कार पार्किंग पर्याप्त है। फिर भी फेयर के समय ट्राफिक की सुविधा के लिए पास में पार्किंग की जगह बुक की गई है जहां 700 से 800 गाड़ी पार्क हो सकती है। साथ ही इसके लिए एसआरपीएफ ग्राउंड भी बुक किया गया है।
यहां 1000 से अधिक स्टाल होंगे, जो पूरे बुक हो चुके है और लम्बी प्रतीक्षा सूची है। गार्म़ेंट फेयर 6.5 लाख फीट एरिया में आयोजित होगा। फेयर का समय सुबह के 10 से रात के 9 बजे तक का होगा। जनवरी के फेयर की तरह ही जुलाई का यह फेयर भी `नो डेकोरेशन फेयर' होगा। इससे खर्च और समय की बचत होगी। इसमें फैशन शो भी आयोजित नहीं होगा। सिर्फ बिजनेस नेटवर्किंग सत्र होगा।
भारत में अभी तक आयोजित हुए गार्म़ेंट फेयर में यह सबसे बड़ा गार्म़ेंट ट्रेड शो होगा। इसका उद्घाटन केद्रीय टेक्सटाइल मंत्री स्मृति ईरानी के हाथों होगा।
गोरेगांव के न्यू स्टैंडर्ड मैन्युफेक्चरिंग काम्प्लेक्स (नेस्को) ग्राउंड में सीएमएआई का प्रथम गार्म़ेंट फेयर जुलाई 1993 में आयोजित हुआ था और तब से नियमित वहां ही आयोजित हो रहा है। इससे जुलाई 2018 के फेयर के साथ सीएमआई के नेस्को के साथ सहयोग के 25 वर्ष पूरे होंगे। इस फेयर में किसी भी विदेशी गार्म़ेंट कंपनी को स्टाल नहीं दिया जाएगा तथा भारतीय ब्रांड को भी दो से अधिक स्टाल नहीं दिया जाएगा। ताकि अधिकतम ब्रांड इसमें हिस्सा ले सकें।

© 2018 Saurashtra Trust

Developed & Maintain by Webpioneer