सोलापुर में टेक्सटाइल पार्क होगा विकसित

सोलापुर में टेक्सटाइल पार्क होगा विकसित
बंग्लुरू के डा. प्रभाकर कोरे कन्वेंशन सेन्टर में यूनिफार्म, गार्म़ेंट एण्ड फैब्रिक मेन्युफैक्चरर्स फेयर 2019 की तीसरी आवृत्ति का उद्घाटन
हमारे संवाददाता
बंग्लुरु। केद्रीय टेक्सटाइल डायरेक्टर सुशील गायकवार्ड ने सोलापुर में देश का यूनिफार्म हब बनाने की संभावना है और केद्र द्वारा महाराष्ट्र को लक्ष्य हासिल करने के लिए हरसंभव मदद देने की घोषणा की है। मोदी सरकार को उचित नीति के साथ बड़े पैमाने पर वृद्धि हासिल करने के लिए समर्थन दिया है।
बंग्लुरु में भारत का यूनिफार्म, गार्म़ेंट एण्ड फैब्रिक मेन्युफैक्चरर्स फेयर 2019 की तीसरी आवृत्ति का वे उद्घाटन करने के बाद ऐसी बात कही। इस फेयर का आयोजन सोलापुर गार्म़ेंट मेन्युफैक्चरर्स एसो. द्वारा किया गया था जो 10 जनवरी तक डा. प्रभाकर कोरे कन्वेंशन सेन्टर पीन्या मेट्रो सेन्टर के सामने, यशवंतपुर रेलवेस्टेशन के नजदीक, बंग्लुरु में सुबह 10 से रात 9 बजे तक चलेगा।
सोलापुर गार्म़ेंट मेन्युफैक्चरर्स एसो. द्वारा महाराष्ट्र सरकार के टेक्सटाइल विभाग के साथ मिलकर शुरू की गई इस पहल की सराहना करते हुए गायकवार्ड ने कहा कि केद्र सरकार टेक्सटाइल्स उद्योग के लिए प्रगतिशील नीति लाने के लिए प्रयत्नशील है। सोलापुर में टेक्सटाइल क्षेत्र में वृद्धि हासिल कर नीतियां उचित होना सिद्ध किया है। इससे रोजगार मिलने में मदद से अधिक युवा इस क्षेत्र में जुड़े हø जो इस क्षेत्र के लिए सकारात्मक पहलू है। केद्र सोलापुर को देश का यूनिफार्म हब बनाने के लिए हरसंभव प्रयास करेगा।
गायकवार्ड के साथ महाराष्ट्र टेक्सटाइल विभाग के मुख्य सचिव एच. केB. गोविंदराज, केएलई सोसायटी के चेयरमैन और राज्यसभा के सदस्य डा. प्रभाकर कोरे, टेक्सटाइल राज्यमंत्री अर्जुन खोतकर, विभाग के सचिव अतुल पटणे इसमें उपस्थित रहे।
इस समय सोलापुर रेडीमेड कपड़ा उत्पादन संघ के प्रेसिडेंट रामवल्लभ जाजू, फेयर 2019 के चेयरमैन निलेश शाह, संघ के सेक्रेटरी राजेद्र कोचर, मफतलाल इंडस्ट्रीज लि. के सीईओ प्रियवर्त मफतलाल, सेल्स प्रेसिडेंट एम.बी. रघुनाथ, रेमंड लि. के सेल्स डायरेक्टर और संस्थागत बिक्री के हेड मनोज चन्दना यूनिटेक्स सिंथेटिक्स (आई) प्रा.लि. (वाकीटाकी) के मैनेजिंग डायरेक्टर अशोक पी. सोलंकी, स्पर्शफैब
टेक्सटाइल्स प्रा.लि. के डायरेक्टर विकास तोडी, क्युमेक्स मिल्स एलएलपी के स्थापक और नियुक्त भागीदार सुनिल टिब्रेवाल, बाम्बे डाइंग के प्रोडक्ट और होलसेल व्यापार के डीजीएम
सुचेद्र हंचेट, महावीर टेक्सटाइल के स्थापक और डायरेक्टर प्रकाश डाकलिया, रिलायंस इंडस्ट्रीज लि. के टेक्सटाइल विभाग के मार्केटिंग हेड विवेक मेहता, सियाराम सिल्क मिल्स लि. के सिनियर जनरल मैनेजर प्रदीप रिंगसिया उपस्थित रहे।

© 2019 Saurashtra Trust

Developed & Maintain by Webpioneer