दीपावली में थोक ग्राहकी अच्छी रही

लग्नसरा सीजन की तैयारी जोरों में
हमारे संवाददाता
मुंबई। कपड़ा बाजार की बात करें तो इसमें दीपावली की होलसेल ग्राहकी तो अच्छी ही रही। किंतु रिटेल सेल ठीकठाक ही रहा, देखा जाए तो शर्टिंग और सूटिंग की काउंटर कटिंम कम ही रही और थोड़ा-बहुत रेडीमेड चला और उसमें भी बच्चों के गार्म़ेंट्स का सेल थोड़ा अच्छा रहा।
अब इंतजार है लाभ पंचमी के पश्चात का क्योंकि देशावरी मंडियों से पेमेंट की आवक लाभ पंचमी की पश्चात ही होती है इसके हिसाब से यह सप्ताह कपड़ा बाजार के लिए काफी महत्वपूर्ण रहेगा और यही सप्ताह ही कपड़ा बाजार की अमली भूमिका तैयार करेगा, क्योंकि आये लगन की सीजन तो अच्छी है ही और देश में काफी जगह जनजीवन सामान्य होते जा रहा है। जिसके चलते उम्मीद की जा रही है कि लगन की बिक्री और पकड़ेगी।
कपड़ा उत्पादकों द्वारा लगन की सीजन को ध्यान में रखते हुए फøसी वेरायटीज के उत्पादन पर ज्यादा फोकस किया जा रहा है। जिसमें प्रिंट्स, केटोयनिक वेरायटी, डाबीस और प्लेन चार्ट में नए कलर्स तैयार किए जा रहे हø।
नई फøसी डिजाइनों में पोस्टर्स की काफी बनाए जा रहे हø और कलरफुल चेक्स पर केटोयनिक चेक्स की वेरायटी भी बन रही है साथ ही कुछ उत्पादकों द्वारा विशेष कार्य फैब्रिक एवं पॉकेटिंग की फैब्रिक में बिक्री नई डिजाइनों को तैयार किया जा रहा है।
मैरेज सीजन के मद्देनजर फøसी पीस पैक और विशेषकर जोड़ी पैक में सुब सारी रेंज बनाई जा रही है और सूटिंग फैब्रिक उत्पादक सूटलेंथ की विशेष रेंज और सफारी पैक का खास कलेक्शन बना रहे हø।
मुंबई के कपड़ा उत्पादकों को देशावरी मंडियों से खुब उम्मीदे हø बशर्ते जैसा दिल्ली में फिलहाल हो रहा है वैसा देश के दूसरे किसी भी शहर में ना हो क्योंकि दिल्ली में नए केस एकाध बढ़ रहे हø जिसके चलते जीवन की रफ्तार में फिर एक बार ब्रेक लगने की गुंजाइश बढ़ जाती है।
फिलहाल बाजार सकारात्मक ही है। फøसी फैब्रिक एवं यूनिफार्म फैब्रिक दोनों ही सेक्टर में /उत्पादक नए डेवलपमेंट्स में लगे हुए हø। साथ ही स्टाक भी मेनटेन कर रहे हø। इन्हीं सभी गतिविधियों को चलते ऐसा प्रतीत हो रहा है कि आगे समय अच्छा आएगा।

© 2020 Saurashtra Trust

Developed & Maintain by Webpioneer