आयकर विभाग की नागरिकों से अपील

लोकसभा के चुनाव में कालाधन का उपयोग : तुरंत सूचित करें
मुंबई। इंवेस्टिगेशन डायरेक्टोरेट्स आफ इन्कम टैक्स (आयकर विभाग) ने आगामी लोकसभा चुनावों के दौरान कालाधन का उपयोग रोकने के लिए यहां 24 बाय 7 कंट्रोल रूम शुरू किया है। मुंबई के डायरेक्टर जनरल आफ इन्कम टैक्स (इंवेस्टिगेशन) का कार्यालय कालाधन के लेनदेन की सूचना एकत्र कर रहा है और मुंबई के मतदान क्षेत्रों से नकदी तथा कीमती वस्तुओं की लेनदेन तथा चुनाव पर असर करने वाले अन्य गैरकानूनी साधनों पर बाज नजर रख रहा है ताकि ऐसे मामलों में आयकर कानून के तहत जरूरी कार्रवाही की जा सके।
आयकर विभाग ने इसके लिए शिकायत दर्ज कराने अथवा कालेधन की हेरफेर तथा उसके चुनाव में उपयोग संबंधित सूचना देने के लिए टोल फ्री नंबर शुरू किया है। यह नंबर है 1800-221-510। इस तरह की सूचना हैडलाइन पर फोन करके भी दी जा सकती है, जिसका नंबर है- 022-22820562 अथवा वाट्सअप नंबर है- 93727278 23 और 9372727824।
मुक्त और निष्पक्ष चुनाव का आयोजन सुनिश्चित करने तथा चुनाव का आयोजन सुनिश्चित करने तथा चुनाव में कालेधन का उपयोग रोकने के लिए जागरूक नागरिकों से माल-संग्रह, कालाधन/नकदी/सोना/चांदी आदि का लेन-देन और वितरण आदि के संदर्भ में कोई भी सूचना ऊपर दिए गए टेलीफोन नंबरों पर देने का आयकर विभाग ने अनुरोध किया है।

© 2019 Saurashtra Trust

Developed & Maintain by Webpioneer