गार्म़ेंट फैब्रिक सप्लायर्स के पास दिख रही अच्छी चहल-पहल

सेम्पलिंग एवं रेग्युलर फैब्रिक में मिल रही अच्छी बुकिंग
मुंबई। रेडीमेड गार्म़ेंट उत्पादकों हेतु फैब्रिक का उत्पादन करने वाले एवं गार्म़ेंर्ट्स को फैब्रिक सप्लाई करने वाले सप्लायर्स के पास फिलहाल दिसावरी गार्म़ेंट उत्पादक मंडियों मे गार्म़ेंटर्स की अच्छी चहल-पहल देखी जा रही है।
इस सप्ताह से मुंबई में गार्म़ेंट फेयर, एक्जिबिशन एवं शो की भरमार देखी गई जिसमें देशभर से गार्म़ेंट से जुड़े व्यक्ति विजिट करते है जो गार्म़ेंट फेयर की विजिट के पश्चात कपड़ा मार्केट का रुख जरूर करते है और गार्म़ेंट फेयर में देखते हुए नए गार्म़ेंट्स की फैब्रिक बाजार में ढूंढते हैं और उसमें सेम्पलिंग के आर्डर्स भी देते है, साथ ही रेग्युलर वेरायटी में माल की बुकिंग भी करवाते है ।
इस वर्ष भी वही कहानी दोहराई जा रही है। देशभर के गार्म़ेंट उत्पादक कालबादेवी कपड़ा मार्केट और विशेषकर लोअरपरेल की कपड़ा मार्केट में विजिट करते देखे जा रहे है, और नई फैब्रिक में शर्टिंग वेरायटी में प्लेन चार्ट का ब्राइट कलर में काफी रुचि लेते दिख रहे है, साथ ही प्रिंट्स की डिजाइन्स में अच्छी बुकिंग दे रहे है, तो कुछ शर्ट्स उत्पादक चेक्स शर्टिंग की डिजाइनों में रुचि लेते भी देखे जा रहे है। गार्म़ेंट सूटिंग फैब्रिक उत्पादकों के पास भी ट्राउजर्स सूट्स एवं शेरवानी उत्पादकों की विजिट बनी हुई है और ट्राउजर्स उत्पादक सेल्फ डिजाइन बेस टीआर सूटिंग में अच्छी बुकिंग दे रहे है। वहीं काटन ट्राउजर्स उत्पादक डॉबीस और स्ट्रक्चर्स की डिजाइनों के साथ-साथ बेसिक प्लेन वेरायटी में भी नए कलर चार्ट को पसंद कर रहे है।
सूटिंग वेरायटी एथनिक वेयर में अलग ही जगह बनाती है। फैब्रिक उत्पादकों द्वारा प्रिंटेड सूटिंग, जेकार्ड सूटिंग खादी ब्लेंड सूटिंग शेरवानी, जैकेट्स एवं फøसी सूट्स हेतु बनाई गई है। जिसे एथनिक वेयर उत्पादकों का अच्छा समर्थन प्राप्त हो रहा है। इस माह के अंत में मुंबई में 2 एथनिक वेयर शो भी होने जा रहे है। जिसके हेतु भी एथनिक सूटिंग में अच्छी डिमांड देखी जा रही है।
अब तो शर्टिंग फैब्रिक में भी जेकार्ड डिजाइन्स की वेरायटी बन रही है। जिसे एथनिक वेयर उत्पादक, पार्टी वेयर शर्ट्स उत्पादक काफी पसंद कर रहे है।
कुर्ते हेतु बेसिक खादी फैब्रिक सप्लायर्स के पास भी फिलहाल बुकिंग ठीक-ठाक ही बनी हुई है। इसके विपरीत प्लेन शर्ट्स में फसी कलर्स की वेरायटी बनाने वाले और केटोयनिक डॉबीस की शर्टिंग वेरायटी भी रेग्युलर कुर्ता उत्पादक काफी पसंद कर रहे है।

© 2019 Saurashtra Trust

Developed & Maintain by Webpioneer