कान्फ्रेंसेस का दौर समाप्ति की ओर

उत्पादकों को मिली अच्छी बुकिंग
मुंबई : ब्रांडेड कपड़ा उत्पादकों द्वारा घोषित आल इंडिया रिटेलर्स सेल्स कान्फ्रेंसेस का दौर लगभग समाप्त हो चुका है। सूटिंग और शर्टिंग फैब्रिक के विभिन्न उत्पादकों जैसे एसजीएस, आनन, वीएचएम, सागर, अशवीरा, बजाज फैब, जिंदल फैब इत्यादि ब्रांड्स की त्योहारिक सीजन अनुरूप बुकिंग भी अच्छी प्राप्त हुई।
अब सभी उत्पादकों का पूरा ध्यान माल की डिस्पैचिंग पर केद्रित हो रहा है। साथ ही मार्केटिंग टीम्स की आल इंडिया टुरिंग की तैयारी भी प्रारंभ हो रही है।
शर्टिंग उत्पादकों ने इस सीजन हेतु भी प्लेन वेरायटी, सेल्स डिजाइन्स और प्रिंट्स में काफी अच्छा डेवलपमेंट किया है। कुछ उत्पादकों द्वारा स्ट्राइव्स एवं चेक्स की डिजाइन्स भी बनाई गई है। साथ ही फैन्सी एवं पार्टी वेअर हेतु जेकार्ड शर्टिंग तथा केटोयनिक रेंज भी बनाई गई है।
शर्टिंग में नए कलर चार्ट काफी तैयार किए गए है और नई डिजाइनों की पोस्टर रेंज भी खुब बनी है। कई उत्पादकों द्वारा मायनूर तथा मिक्स एवं मैच डिजाइन्स भी डेवलप की गई है और ओनली वार्डर का कलेक्शन भी तैयार किया गया है।
सूटिंग फैब्रिक उत्पादकों द्वारा टीआर सूटिंग रेग्युलर बनाई जा रही है। इसी के साथ स्ट्राइप्स और चेक्स की डिजाइनर सूटिंग वेरायटी भी डेवलप की गई है तथा कई सूटिंग फैब्रिक उत्पादक स्थानिक सूटिंग भी बना रहे हø। फैब्रिक की इस कैटेगरी में रेग्युलर ब्लेक, ब्लु, काफी ग्रे इत्यादि कलर्स तो बनाए ही जा रहे है साथ ही पेस्टल शेड्स में भी काफी नई क्वालिटी एवं डिजाइन्स डेवलप की गई है तथा चेक्स सूटिंग में फैन्सी कलर चार्ट डेवलप किए गए है और एथनिक सूटिंग में जेकार्ड सूटिंग, डॉबीस सूटिंग, कलरफुल प्रिंटेड सूटिंग इत्यादि वेरायटी बनाई गई है।
कई सूटिंग फैब्रिक उत्पादकों ने डिजाइनर कैटलाग भी लांच किए हैं जिसमें एथनिक वेयर, डिजाइनर सूटिंग एवं शेरवानी की सूटिंग रेंज के पैटर्न दर्शाए गए है।
शर्टिंग उत्पादकों में भी एथनिक वेअर की वेरायटी बन रही है। जिसमें कुर्ते और शेरवानी हेतु खादी सिल्क, केटोयनिक वेरायटी, कलरफुल जेकार्ड शर्टिंग, सेल्फ बेस डिजाइनर शर्टिंग, लिनन शर्टिंग, डबल क्लाथ उत्यादि वेरायटी बनाई गई है और यह सारी वेरायटी अब काउंटर्स पर भी बिक रही है।
त्योहारों की सीजन में गिफ्ट पैक एवं फैन्सी पीस पैक की बिक्री भी अच्छी होती है। इसी को ध्यान में रखते हुए कई उत्पादकों द्वारा लेटेस्ट शर्टिंग-सूटिंग की वेरायटी पीस पैक में भी उपलब्ध कराई जा रही है।

© 2019 Saurashtra Trust

Developed & Maintain by Webpioneer