गार्म़ेंट फैब्रिक उत्पादकों द्वारा समर एवं रमजान की तैयारी

काटन, लिनन एवं लाइक्रा ब्लेंड में हो रहा डेवलपमेंट्स
मुंबई। रेडीमेड उत्पादकों के पसंद की फैब्रिक का उत्पादन एवं सप्लाई करनेवाले कपड़ा व्यापारियों ने भी समर और रमजान की ग्राहकी अनुरूप नए फैब्रिक के डेवलपमेंट्स प्रारंभ कर दिए हø।
सीजन अनुरूप काटन, पीसी ब्लेंड, लिनन ब्लेंड, लाइक्रा ब्लेंड इत्यादि फैब्रिक बेस में काफी नए डेवलपमेंट्स हो रहे हø। विशेषरूप से प्रिंट की वेरायटी में काफी डिजाइन्स बन रही है और हर तरह के फैब्रिक बेस में प्रिंट की 
वेरायटी बन रही है। प्रिंट के अलावा चेक्स में काफी डिजाइन्स बन रही है। जिसमें छोटे-मीडियम और बड़े चेक्स की वेरायटी डेवलप की जा रही है, यह सारी वेरायटी 
फøसी एवं कैज्युअल शर्ट्स उत्पादकों को काफी पसंद आएगी।
प्रिंट और चेक्स की शर्टिंग वेरायटी के अलावा प्लेन रेंज में कई नई क्वालिटी, वेरायटी और नए कलर चार्ट बन रहे हø, जिसमें समर सीजन टेस्ट के लाइट एवं मीडियम कलर्स के साथ-साथ पोस्टल एवं आइसक्रीम कलर्स के चार्ट भी बन रहे हø।
काटन एवं लिनन ब्लेंड के अलावा लाइक्रा ब्लेंड की शर्टिंग वेरायटी भी बनाई जा रही है। साधारणत: वेफ्ट लाइक्रा वेरायटी बनती है किंतु अब नए डेवलपमेंट्स के अंतर्गत वार्प लाइक्रा शर्टिंग भी डेवलप की जा रही है। बाटम वेयर की वेरायटी में टीआर सूटिंग की रेंज में सेल्फ बेस डिजाइन्स और स्ट्राइप्स की डिजाइन्स बन रही है। साथ ही सूट्स एवं ब्लेजर्स हेतु आयातित सूटिंग की प्लेन वेरायटी में काफी नए कलर्स बाजार में पेश किए जा रहे हø। नवा कुर्ता, जैकेट तथा शेरवानी हेतु वैल्युऐडेड फैब्रिक, जेकार्ड फैब्रिक तथा डिजिटल प्रिंट की वेरायटी की रेंज तथा साटीन फैब्रिक की रेंज में खुब सारी डिजाइन्स तैयार हो रही है।
प्लेन, चेक्स तथा प्रिंट्स की शर्टिंग वेरायटी किड्स वेयर उत्पादकों में भी अच्छी मात्रा में सप्लाई होती है जिसमें मैचिंग कंसेप्ट हेतु डेनिम फैब्रिक भी अच्छी बिकती  है और एथनिक फैब्रिक भी किड्स एथनिक वेयर उत्पादकों में अच्छी सप्लाई हो रही है।
मुंबई के गार्म़ेंट फैब्रिक उत्पादक एवं सप्लायर्स आल इंडिया की गार्म़ेंट उत्पादक मंडियों की पसंद के अनुरूप फैब्रिक के डेवलपमेंट्स करते हø वैसे मुंबई के अलावा भीलवाड़ा की पीवी सूटिंग, अहमदाबाद की काटन सूटिंग एवं शर्टिंग तथा इचलकरंजी एवं साउथ की शर्टिंग भी मेन्स वेयर उत्पादकों में अच्छी सप्लाई होती है। किंतु क्रिएटीबिटी तथा लगातार नई वेरायटी हेतु देशभर के गार्म़ेंट उत्पादक मुंबई का ही रुख करते हø।

© 2020 Saurashtra Trust

Developed & Maintain by Webpioneer