आगामी सप्ताह से ग्राहकी चलने के आसार

मार्केटिंग टीम्स देशावरी मंडियों में हो रही रवाना
हमारे प्रतिनिधि
मुंबई। कपड़ा बाजार में चहल-पहल प्रारंभ हो रही है। आगामी सप्ताह मकर संक्रांति है। उसके पकाात लग्न की सीजन प्रारंभ हो जाएंगी। जिसको देखते हुए फिलहाल बाजार में चहल-पहल बनी हुई है।
कपड़ा उत्पादकों द्वारा सीजन अनुरूप शर्टिंग-सूटिंग फैब्रिक में खूब सारी नई वेरायटी एवं डिजाइन्स तैयार की गई है, जिसे कंपनी की मार्केटिंग टीम्स सेम्पल के रूप में देशभर की कपड़ा मंडियों में लेकर जा रही है।
सीजन को देखते हुए लग रहा है कि आगे फøसी फैब्रिक का कामकाज काफी अच्छा रहेगा और फिर स्कूली यूनिफार्म फैब्रिक का सीजन भी आ रहा है। जिसके चलते लूमों पर प्रोडक्शन प्रोग्राम भी अच्छी मात्रा में चल रहे हø।
इस सप्ताह यार्न बाजार थोड़ा सा बढ़ गया है और विशेषकर सिंथेटिक यार्न के दामों में थोड़ी सी वद्धि हुई है, जिसके चलते यार्न मार्केट में भी गहमा-गहमी बढ़ गई है।
आगामी 6 महीने तो कपड़ा बाजार हेतु काफी अच्छे दिखलाई पड़ रहे हø। क्योंकि संक्रांत के पश्चात लग्न की ग्राहकी, उसके पश्चात समर सीजन की बिक्री और इसी के पीछे –पीछे एवं साथ-साथ रमजान का सीजन भी प्रारंभ हो जाएगा जिसके चलते ऐसा प्रतीत हो रहा है की आगामी समर कपड़ा हेतु काफी अच्छा है।
वर्तमान में कपड़ा उत्पादकों एवं सप्लायर्स को आंध्रा एवं तेलंगाना से काफी अच्छा सेल प्राप्त हो रहा है और अब आगामी सप्ताह से उत्तर भारत की कपड़ा मंडियों से भी अच्छे खासे आर्डर्स आने प्रारंभ हो जाएंगे।
कई फैब्रिक ब्रांड्स की सेल्स कान्फ्रेंस भी हाल ही में समाप्त हुई जिसमें सभी को अच्छी बुकिंग भी प्राप्त हुई, और यूनिफार्म फैब्रिक का एक्जिबिशन भी इसी माह में जयपुर में होने जा रहा है। जिसमें मुंबई के कई यूनिफार्म फैब्रिक उत्पादक हिस्सा ले रहे हø, साथ ही कुछ उत्पादक आगामी माह में अपने पर्सनल डिस्प्ले भी कर रहे हø।
स्थानीय कपड़ा बाजार की इन सभी गतिविधियों के मद्देनजर बाजार में चहल-पहल बढ़ी हुई नजर आ रही है, साथ ही सीजन की तैयारी हेतु टेक्सटाइल क्षेत्र से जुड़े प्रिन्टिंग एवं पैकेजिंग इंडस्ट्री के पास भी अच्छा कामकाज देखा जा रहा है क्योंकि नई फैब्रिक डिजाइनों की काफी सारे नए पोस्टर्स बन रहे हø, एथनिक वेयर के कैटलाग बन रहे हø, पीस पैक वेरायटीज के नए फøसी पैक्स भी डेवलप हो रहे हø।
कुल मिलाकर कपड़ा बाजार पोजिटिव ही रहा है और आगामी 4 से 5 महीने बाजार में कामकाज काफी अच्छा रहेगा ऐसी पूरी-पूरी उम्मीद है।

© 2020 Saurashtra Trust

Developed & Maintain by Webpioneer