महाराष्ट्र में किसानोन्मुख रेडियो स्टेशन की स्थापना में सीएआई का सहयोग

महाराष्ट्र में किसानोन्मुख रेडियो स्टेशन की स्थापना में सीएआई का सहयोग
मुंबई। सीएआई के फार्मर्स ट्रेनिंग सेन्टर प्रोजेक्ट के तहत प्रथम चरण में महाराष्ट्र के किसानों को कृषि जिन्सों की जानकारी देने के लिए रेडियो स्टेशन की स्थापना में सहयोगी-भागीदार होने का निर्णय सीएआई ने किया है। संस्था इस प्रोजेक्ट के लिए 5 लाख रु. का योगदान देगी। सीएआई द्वारा आयोजित वार्षिक कार्यक्रम में संस्था के अध्यक्ष अतुल गणात्रा ने उक्त जानकारी दी। इस प्रोग्राम से हम रुई बाजार के व्यापारियों, दलालों, मिलों, जीनर्स आदि के बीच स्नेह, भाईचारा और आत्मीयता बढ़ाने का प्रयास कर रहे हø।
इस प्रसंग में सीएआई के अध्यक्ष, अतुल गणात्रा ने रुई क्षेत्र के अग्रणी कोटक ग्रुप के चीफ सुरेश कोटक का साल ओढ़ाकर सम्मान किया।
सुरेश कोटक ने कहा कि कपास की एक गांठ के पीछे औसतन 5 लोगों को रोजगार मिलता है। गुजरात, महाराष्ट्र, तेलंगाना, मध्यद्रदेश उत्तर के राज्य कपास उत्पादन में मुख्य योगदान देते हø और कारोबारी रूप से फार्मेशन प्रक्रिया में रुई के साथ जुड़े सर्वे को मंच प्रदान कर एक दूसरे के बीच आत्मीयता बढ़ाता है।
महाराष्ट्र फेडरेशन के एमडी नवीन सोना ने कहा कि हमने काटन सीड के लिए भी आनलाइन आक्शन शुरू किया है। वर्ल्ड बøक के सहयोग से 120 करोड़ रु. की परियोजना आगामी समय में शुरू की जाएगी।

© 2020 Saurashtra Trust

Developed & Maintain by Webpioneer