सूरत के फैब्रिक्स एक्स्पो से कपड़ा उद्योग को गति मिली

सूरत के फैब्रिक्स एक्स्पो से कपड़ा उद्योग को गति मिली
बाहरगांव के व्यापारियों ने दिया कपड़े का नया आर्डर
हमारे प्रतिनिधि
सूरत। कपड़ा उद्योग में आयोजित हुई बीटूबी प्रदर्शनी को भारी सफलता मिली है। हाल ही में सूरत में फैशन ड्रीम्स द्वारा आयोजित दो दिवसीय फैब्रिक्स एंड वैल्यूएडिशन एक्स्पो को बड़ी सफलता मिली है। फैशन ड्रीम्स की चौथी श्रेणी में भाग लेने वाले कपड़े के प्रदर्शनकारियों को बाहरगांव के व्यापारियों की तरफ से कपड़े का नया आर्डर मिला है तथा स्थानीय कपड़ा एक्स्पो के कारण गति मिली है।
प्रदर्शनी में प्रिंटेड, डाइड, जेकार्ड, इम्पोर्टेड, डायबेल तथा वैल्यूएडेड फैब्रिक्स की विशाल श्रेणी पेश की। पिछले काफी समय से कपड़े के व्यापारी मंदी के कारण व्यापार कम होने का शोरगुल मचा रहे हø। ऐसे में फैशन ड्रीम्स के फैब्रिक्स एक्स्पो से बड़ा लाभ हुआ है। प्रदर्शनी में सभी सूरत के प्रदर्शनकारियों ने हिस्सा लिया। स्थानीय कपड़ा व्यापारियों को नए आर्डर मिलने से कपड़ा उद्योग में तेजी का करंट बरकरार रहेगा, ऐसी जानकारी प्रदर्शनी के आयोजक और कपड़े के व्यापारी हसमुखभाई पटेल ने दी।
सूरत में पिछले चार वर्ष से एक्स्पो का आयोजन किया जा रहा है। आगामी वर्ष में भी इससे बड़ा आयोजन कर सूरत कपड़े का देश-विदेश में अलग पहचान मिले इस प्रकार का लक्ष्य हम रखते है, ऐसी जानकारी प्रदर्शनी के सहआयोजक निलेश जैन ने दी। सूरत में पहले की तुलना में अधिक श्रेणी के फैब्रिक का उत्पादन होने लगा है। पार्टीवेयर, कैज्युअल वेयर, ट्रेंडिशनल और बदलते फैशन के अनुसार कपड़ का उत्पादन शहर में होने लगा है।
आयोजित फैब्रिक एक्स्पो में जयपुर, अहमदाबाद, मुंबई, बंगलूर, चेन्नई सहित शहरों में खरीदी करने वाले आए थे। बाहरगांव के व्यापारियों ने स्थानीय कपड़ा व्यापारियों को कपड़े का नया आर्डर दिया है।
 

© 2020 Saurashtra Trust

Developed & Maintain by Webpioneer