कपड़ा उत्पादकों की मार्केटिंग टीम्स देशावरी मंडियों में रवाना

समर एवं लगन सीजन अनुरूप अच्छी बुकिंग मिलने की आशा
मुंबई। शोबर एवं फैन्सी शर्टिंग और सूटिंग फैब्रिक उत्पादकों की मार्केटिंग टीम्स देशभर की कपड़ा मंडियों में रवाना हो रही है। आगे लगन सीजन तो है ही साथ ही रमजान की बुकिंग का कामकाज भी प्रारंभ हो रहा है। जिसके चलते आगे कामकाज अच्छा रहने की पुरी उम्मीद की जा रही है।
फिलहाल कपड़ा उत्पादकों द्वारा लगन सीजन को ध्यान में रखते हुए उत्तर भारत की कपड़ा मंडियों पर ज्यादा फोकस किया जा रहा है। जिसमें उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, पश्चिम बंगाल और मध्य प्रदेश की कपड़ा मंडियों में मार्केटिंग टीम्स टूर कर रही है।
समर सीजन को देखते हुए लाईट, पेस्टल एवं फ्रुट कलर्स की शर्टिंग रेंज काफी बनाई गई है। जिसमें केटोयनिक, रेंज, कलरफुल्स चेक्स, ब्रासो, वाईट-क्रीम - फोन कलर्स की डिजाइन्स, प्लेन वेरायटी के चार्ट और प्रिंट्स की काफी खूब सारी वेरायटी एवं डिजाइन्स देशभर की कपड़ा मंडियों में पेश की जा रही है। यह सारी वेरायटी 36'' की शर्टिंग फैब्रिक में तैयार की गई है। जिसमें पोस्टर रेंज भी बनाई गई है। 58'' की शर्टिंग में प्लेन एवं प्रिंट में खुब सारी वेरायटी एवं रेंज उत्पादकों ने बनाई है। साथ ही सेल्फ डिजाइन की वेरायटी भी डेवलप की है, केटायनिक डॉबीस, मल्टीकलर बड़े चेक्स इत्यादि कलेक्शन भी बनाया गया है और यह सारी वेरायटी मार्केटिंग टीम्स द्वारा देशभर की कपड़ा मंडियों में पेश की जा रही है।
बाजार में एथनिक फैब्रिक की बाढ़ सी आ गई है। हर कपड़ा उत्पादक एवं सप्लायर एथनिक फैब्रिक के पीछे पड़ गए हैं, सिर्फ गार्म़ेंट में बिकने वाली एथनिक फैब्रिक अब रिटेल काउंटर्स पर भी बिक रही है। आयातित सूटिंग भी बाजार में काफी आ रही है। जिसमें टीआर सूटिंग मुख्य है और अभी लगन सीजन के मद्देनजर ब्लेजर्स बनवाने हेतु प्लेन टी आर सूटिंग में काफी नए कलर चार्ड बाजार में देखे जा रहे हैं। फैन्सी फैब्रिक में फिलहाल कामकाज कम देखा जा रहा है लेकिन जैसे मार्केटिंग टीम्स टूरिंग कर रही है और लगन सीजन को देखते हुए आगे अच्छा कामकाज चलने की पूरी उम्मीद है।

© 2020 Saurashtra Trust

Developed & Maintain by Webpioneer