विभिन्न गार्म़ेंट एक्जी. से बाजार में दिखी थोड़ी हलचल

देशभर से विजिटर्स ने की शिरकत
हमारे प्रतिनिधि
मुंबई। मकर संक्रांत के पश्चात कपड़ा बाजार में सीजन की खरीद-बिक्री प्रारंभ हो जाती है, किंतु इस बार माहौल ठंडा ही दिखा, लेकिन पिछले सप्ताह समाप्त हुए विभिन्न गार्म़ेंट फेयर, शॉ एवं एक्जीविशन्स के चलते मुंबई कपड़ा बाजार में थोड़ी हलचल देखी गई।
लगन सीजन अनुरूप एथनिक मैन्युफैक्चर्स आफ इंडिया (ईएमआई) के मेम्बर्स को अपने नए वेडिंग कलेक्शन का शानदार डिस्प्ले किया जिसमें फैन्सी कुर्ता, वेल्युऐडेड शेरवानी, राजशी जोधपुरी, पैटर्न सुट्स, कलरफूल जैकेट्स, इंडो-वेस्टर्न पैटर्न इत्यादि की वेहतरीन डिजाइनर कलेक्शन विजिटर्स को दर्शाया, साथ ही एथनिक ऐसेसरीज जैसे फैन्सी दुपट्टा, साफा, पगड़ी, मोजड़ी, ब्रोचेस इत्यादि के सप्लायर्स ने भी नए डिजाइनों के कलेक्शन को विजिटर्स के समक्ष पेश किया।
इंडियन गार्म़ेंट ट्रेड फेयर (आईजीटीएफ) में भी मेंस, वेयर उत्पादकों ने अपने फोरमल, कैजुअल एवं पार्टी वेयर वेरायटी का शानदार डिस्प्ले किया, जिसे देशभर से आए विजिटर्स ने काफी सराहा।
युनाइटेड गार्म़ेंट मेन्युफैक्चर्स (युजीएम) ने भी अपने मेन्सवेयर एवं किड्स वेयर उत्पादकों हेतु एक्जीविशन आयोजित किया, जिसमें पार्टीसिपेंट्स की बुकिंग भी अच्छी मात्रा में प्राप्त हुई।
गार्म़ेंर्ट्स की बड़ी संस्था सीएमएआई के नेशनल गार्म़ेंट फेयर में भी मेन्स वेयर, किड्स वेयर, लेडीज वेयर, एथनिक वेयर, डेनिम वेयर, स्पोटर्स एंड नाईट वेयर, इनर वेयर इत्यादि के उत्पादकों ने अपने सीजनल प्रोडक्ट्स को डिस्प्ले किया। जिस सीजन अनुरूप सभी को अच्छी बुकिंग भी प्राप्त हुई। साथ ही साथ गार्म़ेंट ऐसेसरीज के सप्लायर्स ने भी इस संस्था के फेयर में हिस्सा लिया।
इन सभी गार्म़ेंट फेयर में देशभर के गार्म़ेंट उत्पादकों ने भी विजिट की जिससे उनके सीजन के ट्रेंड की जानकारी मिले और फेयर विजिट करने के पश्चात गार्म़ेंटर्स द्वारा कपड़ा मार्केट में भी विजिट की गई, जिसके चलते लोकल कपड़ा बाजार में थोड़ी हलचल देखी गई। साथ ही सभी गार्म़ेंट फेयर में उत्पादकों को अवार्ड भी प्राप्त हुए। जिसके मद्देनजर स्थानिय कपड़ा बाजार में माल की बुकिंग भी देखी जा रही है।

© 2020 Saurashtra Trust

Developed & Maintain by Webpioneer