सूरत से मास्क-मेडिकल सूट का निर्यात बंद

सूरत से मास्क-मेडिकल सूट का निर्यात बंद
केद्र की एसएलएल कंपनी को माल बेंचे
हमारे प्रतिनिधि
सूरत। कोरोना वायरस से सुरक्षा देने वाले मास्क औ‰र मेडिकल सूट का सूरत में उत्पादन किया जाता है। केद्र सरकार के अधिकारियों ने वीडियों कान्फ्रेंस के माध्यम से कहा है कि सरकार ने कोरोना वायरस की स्थिति सामान्य न हो वहां तक मास्क और मेडिकल सूट के निर्यात पर प्रतिबंध लगाया है। सूरत में उत्पादनकर्ता व्यापारियों को केद्र द्वारा नियुक्त नोडेल एजेंसी एचएलएल कंपनी को मास्क और सूट देना होगा।
भारत सरकार की मिनिस्ट्री आफ टेक्सटाइल के सेक्रेटरी जी. के. रजनीश के साथ कलेक्टर कार्यालय में जिला कलेक्टर के अध्यक्षता में वीडियो कान्फ्रेंस आयोजित की। जिसमें दक्षिण गुजरात चेम्बर के उप-प्रमुख दिनेश नावड़िया और एक्जिबिशन सेल हेड देवेश पटेल भी उपस्थित रहे।
वीडियो कान्फ्रेंस में मिनिस्ट्री आफ टेक्सटाइल के सेक्रेटरी द्वारा बताया गया कि बड़े पैमाने पर कोरोना वायरस से सुरक्षा प्रदान करने वाले मास्क और सूट बनाए जा रहे हैं , लेकिन कई व्यापारियों द्वारा मनमानी ढंग से मास्क का भाव वसूल किया जा रहा है। इससे सरकार को मास्क और सूट के बिक्री के लिए एचएलएल कंपनी को अर्थराइज कर उसे नोडेल एजेंसी बनाया है। इससे कोरोना वायरस से सुरक्षा देने वाले मास्क (एन-95 दो और तीन लेयर) तथा मेडिकल सूट बनाने वाले व्यापारियों को एचएलएल कंपनी को मास्क और सूट देना होगा।
लोगों की आवश्यकतानुसार इस कंपनी द्वारा लोगों को राहतदर से मास्क की बिक्री की जाएगी। इसके अलावा मास्क और सूट का भाव बढ़ाकर लोगों से अधिक रकम वसूलने वाले व्यापारियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी।
केद्र सरकार की मिनिस्ट्री आफ टेक्सटाइल को कोरोना वायरस से सुरक्षा प्रदान करने वाले मास्क और सूट बनाने वाली मैन्युफेक्चरर्स/व्यापारियों का विवरण तत्कालिक स्तर पर भेजने का आदेश दिया है। व्यापारियों को अपना विवरण सरकारी विभाग के अधिकारियों के मोबाइल नं. 9380312345, 9458911913 और 9910911396 पर लिखवाना होगा। चेम्बर ने भी इन व्यापारियों की जानकारी मिनिस्ट्री आफ टेक्सटाइल तक पहुंचाने का काम शुरू किया है। इन व्यापारियों से चेम्बर के मोबाइल नं. 7211173102 अथवा लडलाइन नं. 0261/-2291160 पर अपना विवरण लिखाने की अपील की है।

© 2020 Saurashtra Trust

Developed & Maintain by Webpioneer