उद्योगों को एक और राहत पैकेज देने की तैयारी

नई दिल्ली । मोदी सरकार की तरफ से कोरोना प्रभावित उद्योग को एक और राहत पैकेज देने की तैयारी की जा रही है। जिसके तहत इस बार राहत पैकेज सिर्फ उद्योगों को लेकर होगा और यह पहले के 1.7 लाख करोड़ रुपए से अधिक होगा। जिसको लेकर पिछले दिनों आटोमोबाइल, विमानन और रेस्तरां उद्योग जैसे कई अन्य उद्योग के प्रतिनिधियों ने केद्र सरकार को इस बारे में विस्तार से प्रस्ताव भेजे हैं। 
दरअसल कोरोनावायरस से सुरक्षा को लेकर देश भर में लाकडाउन दूसरे सप्ताह में प्रवेश कर चुका है। जिसको लेकर केद्रीय वित्त मंत्रालय की तरफ से कोरोना प्रभावित उद्योगों को राहत देने की तैयारी कर रहा है। इस बार का राहत पैकेज उद्योगों के लिए होगा और यह पहले के 1.7 लाख करोड़ रुपए से अधिक का होगा। जिसको लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय, वित्त मंत्रालय, विदेश मंत्रालय, स्वास्थ्य मंत्रालय, आयकर विभाग  कई वरिष्ठ अधिकारी, नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत के साथ उद्योग जगत के  प्रतिनिधियों के साथ तीन चरणों में मुलाकात कर चुका है और उद्योगों की समस्याओं और जरूरतों को समझने की कोशिश की गई है। 
उल्लेखनीय है कि मोदी सरकार की तरफ से 26 मार्च 2020 कोरोना वायरस संक्रमण सुरक्षा को लेकर लाकडाउन से प्रभावित गरीब, किसान, महिला, वरिष्ठ नागरिक को राहत देने के लिए 1.7 लाख करोड़ रुपए का राहत पैकेज दिया था। 

© 2020 Saurashtra Trust

Developed & Maintain by Webpioneer