Covid-19 : कोरोना वायरस से निपटने के लिए वर्ल्ड बैंक भारत को देगा $ 1 अरब

Covid-19 : कोरोना वायरस से निपटने के लिए वर्ल्ड बैंक भारत को देगा $ 1 अरब
कोरोना से निपटने के लिए विश्व बैंक 25 देशों की आर्थिक मदद करेगा : भारत को 1 अरब डॉलर की आपातकालीन वित्तीय सहायता देने का ऐलान  
नई दिल्ली । पूरी दुनिया में कोरोनावायरस महामारी (ॐतज्ञतत्ञड्ढिज्ञथि) से हो रही तबाही पर लगाम लगाने के लिए वर्ल्ड बैंक ने कई देशों को आपातकालीन वित्तीय सहायता देने का ऐलान किया है। कोरोना से निपटने के लिए वर्ल्ड बैंक भारत को 1 अरब डॉलर का इमरजेंसी फंड देगा। इसके अलावा विश्व बैंक ने दुनिया के 25 देशों की आर्थिक मदद करने का ऐलान किया है। इसके लिए 1.9 अरब डॉलर का फंड मंजूर किया है। 
वर्ल्ड बैंक ने कहा, विश्व बैंक की सहायता परियोजनाओं का पहला सेट 1.9 अरब डॉलर का है, जो दुनिया के 25 देशों की आर्थिक मदद करेगा। आपातकालीन वित्तीय सहायता का सबसे बड़ा हिस्सा 1 अरब डॉलर की राशि भारत के लिए मंजूर की गई है। वर्ल्ड बैंक की इस वित्तीय सहायता से देश में बेहतर स्क्रीनिंग, संपर्क़ों का पता लगाने, प्रयोगशाला जांच, व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण खरीदने और नये आइसोलेशन वार्ड बनाने में मदद मिलेगी। 
भारत के अलावा विश्व बैंक ने साउथ एशिया में पाकिस्तान को 20 करोड़ डॉलर, अफगानिस्तान को 10 करोड़ डॉलर, श्रीलंका को 12.86 करोड़ डॉलर और मालदीव को 73 लाख डॉलर की सहायता को मंजूरी दी है।

© 2020 Saurashtra Trust

Developed & Maintain by Webpioneer