प्रज्ज्वलित प्रकाश से कोरोना के अंधकार को भगाएं : प्रधानमंत्री

प्रज्ज्वलित प्रकाश से कोरोना के अंधकार को भगाएं : प्रधानमंत्री
5 अप्रैल को रात 9 बजे नौ मिनट तक लाइट बंद कर मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं 
हमारे संवाददाता
नई दिल्ली । कोरोना वायरस (ॐतज्ञतत्ञड्ढिज्ञथि) महामारी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (03.04.2020) को तीसरी बार देश को संबोधित किया। शुक्रवार सुबह नौ बजे पीएम मोदी ने एक वीडियो मैसेज जारी कर देश से कोरोना वायरस के खिलाफ एकजुट होने की अपील की है। उन्होंने लोगों से अपील की कि पांच अप्रैल को रात नौ बजे नौ मिनट के लिए अपने घरों के बाहर रोशनी करें। हालांकि, ताली-थाली-शंख-घंटी आदि बजाने की अपील के दौरान लोगों के भीड़ में एकत्र होने की पिछली घटना को देखते हुए पीएम ने लोगों से इस बार विशेष सावधानी बरतने की भी अपील की है। 
कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देश में चल रहे लॉकडाउन पर पीएम मोदी लगातार नजर बनाए हुए हैं। कोरोना वायरस से लड़ रहे देश के लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक वीडियो संदेश दिया। पीएम ने सुबह 9 बजे लोगों के साथ एक वीडियो संदेश साझा किया। पीएम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस रविवार 5 अप्रैल को रात 9 बजे घर की सभी लाइटें बंद करके 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं। 
वीडियो संदेश में पीएम ने कहा कि हम सबको मिलकर कोरोना संकट के अंधकार को चुनौती देनी है। इस महामारी को प्रकाश की ताकत का परिचय कराना है। इस 5 अप्रैल को हमें, 130 करोड़ देशवासियों की महाशक्ति का जागरण करना है। इस दौरान घर की सभी लाइटें बंद करके, घर के दरवाजे पर या बालकनी में, खड़े रहकर, 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं।

© 2020 Saurashtra Trust

Developed & Maintain by Webpioneer