उद्योग जगत आगे आये और निवेश करें : अनुराग ठाकुर

उद्योग जगत आगे आये और निवेश करें : अनुराग ठाकुर
अर्थव्यवस्था की बुनियाद मजबूत 
नई दिल्ली । वित्त राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने शुक्रवार को उद्योग जगत से निवेश के लिये आगे आने का आह्वान करते हुए कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था संरचनात्मक रूप से मजबूत है और सरकार सुधारों को लेकर पूरी तरह प्रतिबद्ध है।   
उद्योग मंडल सीआईआई के सदस्यों को डिजिटल तरीके से संबोधित करते हुए ठाकुर ने निवेश को प्रोत्साहित किये जाने के लिये सरकार की तरफ से कंपनी कर घटाये जाने समेत पिछले छह साल में किये गये विभिन्न सुधारों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि घरेलू कंपनियों के निवेश से विदेशी कंपनियों में भी भारत में पैसा लगाने को लेकर भरोसा जगेगा। उन्होंने कहा, ``हम प्रायब् कुछ देशों में कम कंपनी कर की बात करते थे। पिछले साल हमने इसे नीचे ला दिया। कंपनी कर की दरों को 30 प्रतिशत से कम कर 15 प्रतिशत किया गया जो ऐतिहासिक है।'' मंत्री ने कहा, ``यह अब भारतीय उद्योग और कंपनियों पर है कि वे दुनिया को दिखायें और आगे आकर निवेश करें। मुझे लगता है कि पहला निवेश भारतीय उद्योग की तरफ से शुरू होना चाहिए। इससे विदेशी कंपनियों में भारत में निवेश को लेकर भरोसा बढ़ेगा। प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) ने बृहस्पतिवार को हम सभी को संबोधित किया और देश में निवेश का न्यौता दिया।'' उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का इरादा अर्थव्यवस्था में व्यापक बदलाव लाने का है, उसे नियंत्रण से बाहर लाकर ऐसी व्यवस्था करना है जहां चीजें खुली हों और स्वतब् आगे बढ़े।   
मंत्री ने कहा कि विभिन्न नई परियोजनाओं, पुरानी परियोजनाओं और उभरते क्षेत्रों में संभावनाएं और अवसर हैं। ``हम आथिक वृद्धि के पटरी पर आने को लेकर पूरी तरह आशावान हैं और इसका कारण हमारा भारत के उद्योग जगत के ऊपर भरोसा है।'' उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ साल से निजी निवेश न के बराबर है।

© 2020 Saurashtra Trust

Developed & Maintain by Webpioneer