रेमंड कर रही नौकरियों में कटौती

हमारे प्रतिनिधि
मुंबई। अप्रैल से शुरू होने वाले वित्तीय वर्ष के दौरान,  गौतम हरी सिंघानिया ने कहा कि मुंबई की कंपनी 1 अप्रैल से शुरू होने वाले वित्तीय वर्ष के खर्च़ों में 35% तक की कमी करने के लिए नौकरियों,  किराए और विपणन लागत को कम कर रही है। इसने केंद्रीय बैंक द्वारा प्रस्तुत एक बार के कार्यक्रम के तहत ऋण चुकौती को भी फ्रीज करने की मांग की है। 
रेमंड लिमिटेड, उच्च गुणवत्तायुक्त सूट बनाने के लिए उपयोग किए जाने वाले वर्स्टेड ऊन के कपड़े के दुनिया के सबसे बड़े उत्पादकों में से एक है।  रेमंड लिमिटेड, एक तिहाई से अधिक लागत में कटौती कर रहा है चूंकि कोरोनोवायरस प्रकोप के कारण लोग घर पर आश्रय लेकर काम कर रहे हैं।  
अप्रैल से शुरू होने वाले वित्तीय वर्ष के दौरान,  गौतम हरी सिंघानिया ने कहा कि उनकी कंपनी अप्रैल से शुरू होने वाले वित्तीय वर्ष के खर्च़ों में 35% तक की कमी करने के लिए नौकरियों,  किराए और विपणन लागत को कम कर रही है। उन्होंने केंद्रीय बैंक द्वारा प्रस्तुत एक बार ऋण चुकौती के कार्यक्रम को भी फ्रीज करने की मांग की है। सिंघानिया ने कहा  कि रेमंड ने इस चुनौती को रिसेट करने के अवसर के रूप में लिया है । उन्होंने कहा का `हम जानते हैं कि यह एक संकट है और हम मजबूत होंगे।` 
ऑनलाइन व्यस्तताओं के कारण दुनिया भर में व्यापारिक कपड़ों की मांग में कमी आई है। इस महीने दो सदी पुराने ब्रूक्स ब्रदर्स ग्रुप इंक दिवालिया होने जा रहा है। रेमंड,  जो खुद लगभग एक शताब्दी पुराना था,  1925 में एक छोटी ऊन मिल के साथ शुरू हुआ था,  जो उस समय का बॉम्बे था,  इसके शेयरों ने इस साल वैश्विक साथियों के बीच सबसे बड़ा नुकसान देखा है क्योंकि वायरस का प्रकोप तेज हो गया है। 
25 मार्च को भारत बंद हुआ और देश के कुछ हिस्सों में दुकानें और कार्यालय अभी भी बंद हैं। कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार,  रेमंड ने अपने पूंजीगत व्यय को स्टोर ओपनिंग,  रेनोवेशन और टेक्नोलॉजी अपग्रेड के रूप में स्थगित कर दिया है। 
अप्रैल-मार्च में बिक्री 29% गिर गई;  महामारी के प्रभाव और रेमंड इन्वेंट्री में सुधार को छोड़कर,  एक साल पहले इसी अवधि की तुलना में राजस्व 1% गिरा । कंपनी ने 2 जुलाई को 1,638 स्टोरों में से 1,332 को फिर से खोला।  उनमें  लगभग 45% की बिक्री हो रही है।  एंटीक स्टॉक ब्रोकिंग लिमिटेड रेमंड प्रबंधन के साथ कॉल का हवाला देते हुए ग्राहकों को एक नोट में कहता है,  एंटीक ने मंगलवार को 427 रुपये,  245.2 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ स्टॉक पर अपनी खरीद रेटिंग बनाए रखी है। 

© 2021 Saurashtra Trust

Developed & Maintain by Webpioneer