ठंडी बढ़ने से गर्म परिधानों की बिक्री में उछाल

ठंडी बढ़ने से गर्म परिधानों की बिक्री में उछाल
लुधियाना के कारखानों में उत्पादकों ने उत्पादन दुगुना करने को कहा
हमारे संवाददाता
नई दिल्ली । नेशनल कैपिटल रीजन( एनसीआर) में  रविवार को 6.9 डिग्री सेल्सियस का सबसे ठंडा नवंबर टेंपरेचर दर्ज हुआ जबकि ठंडे मौसम ने उत्तर भारत के पहाड़ी हिस्से को अपनी गिरफ्त में लिया जिससे लंबी महामारी के कारण कम बिक्री और भारी इन्वेंटरी के तहत कार्य कर रहे फैशन एवं परिधान रिटेलरों के चेहरे पर कुछ स्वागत योग्य खुशी दिखाई दी. 
ठंडी लहरों से बिग टिकट विंटर वेयर आइटमों जैसे जैकेट, स्वीटर, वूलन आइटम आदि की मांग में वृद्धि दिखाई दी है. लुधियाना के कारखानों में तेजी से कामकाज हो रहा है. ब्राण्डेड वत्रों के उत्पादको ने भी अपने कॉन्ट्रेटरों को भी उत्पादन दुगना करने को कहा है.
दिवाली पर उम्मीद से बेहतर बिक्री के बाद ठंडे मौसम से रिटेलरों  को अरविंद फैशंस, लाइफस्टाइल, बेनेटोन और लेवीस की बिक्री सितंबर के लगभग 75% से बढ़कर नवंबर में गत वर्ष के बिजनेस लेवल का 85% तक रही. 
अरविंद फैशंस  के एमडी जे सुरेश ने कहा कि आमतौर पर दिवाली के बाद बिक्री में गिरावट दिखाई देती है.  हमें इस वर्ष भी कुछ गिरावट दिखाई दी, लेकिन हम विंटर वेयर की मांग के कारण रिकवर करने में समर्थ हुए. कंपनी अन्य ब्रांड के साथ यू एस पोलो, एरो पोस्टल, फ्लाइंग मशीन की बिक्री करती है. इस तरह इस वर्ष तीव्र गिरावट दिखाई नहीं दी क्योंकि विंटर वेयर ने अपनी भूमिका अदा की जो अच्छा संकेत है. 
वैल्यू रिटेलर वी मार्ट के सीईओ ललित अग्रवाल ने कहा कि कंपनी के 270 आउटलेट में से लगभग 210 आउटलेट उत्तर हिस्से में है. रिटेलर इस वर्ष अच्छे विंटर के लिए तैयारी कर रहा है. उसमें से कुछ ने इस वर्ष अपनी इन्वेंटरी का उपयोग करने के लिए मौसम विशेषज्ञों के साथ संपर्क किया था. 
डिमांड काफी अच्छी है क्योंकि इस बार विंटर बहुत मजबूत है. लोग ठंड से बचना चाहते हैं, जिससे लोग इस विंटर को गंभीरता से ले रहे हैं जिससे हमारे बिजनेस पर अच्छा प्रभाव पड़ रहा है. 
ब्रांड ने कहा कि अगस्त से ही स्वीट शर्ट  ग्राहकों के बीच विशेष रुप से अति लोकप्रिय है. जापान के सबसे बड़े फैशन रिटेलर यूनिक्लो ने कहा कि अगस्त से हमने 50,000 से अधिक जैकेट, लांज वेयर और लांग स्लीव टी शर्ट की बिक्री की है.

© 2021 Saurashtra Trust

Developed & Maintain by Webpioneer