सूटिंग-शर्टिंग, रेडीमेड समेत महिला परिधानों में ग्राहकी की सुगबुगाहट शुरू

सूटिंग-शर्टिंग, रेडीमेड समेत महिला परिधानों में ग्राहकी की सुगबुगाहट शुरू
2 जून से बाजार  हुए अनलॉक
हमारे संवाददाता
राज्य सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर के कमजोर होने के कारण राज्य के अधिकतर जिलों में कोविड-19 संक्रमण के प्रसार की कमी तथा पॉजिटिविटी दर में गिरावट के दृष्टिगत व्यावसायिक एवं अन्य गतिविधियों में राहत देने के लिए 2 जून बुधवार से आगामी आदेशों तक त्रिस्तरीय जन अनुशासन मॉडिफाइड लॉक लॉक डाउन लागू किए जाने का निर्णय लिया है मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद गृह विभाग ने इस संबंध में सोमवार को नए दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।  मॉडिफाइड लॉकडाउन के दिशानिर्देशों में विभिन्न गतिविधियों के लिए सूट उन्हें स्थानों पर दी जा सकेगी जहां पॉजिटिविटी दर 10% से कम होगी अथवा ऑक्सीजन आईसीयू एवं वेंटिलेटर बेड का उपयोग 60% से कम होगा नई गाइडलाइन में पॉजिटिव केस के अनुरूप ग्राम पंचायत एवं जिले को तीन श्रेणियों ग्रीन येलो और रेड में बांटा गया है जिन ग्राम पंचायतों में एक भी पॉजिटिव केस नहीं होगा वह ग्रीन श्रेणी में होगी तथा और इससे कम एक्टिव केस होने पर यह  रेड श्रेणी  तथा 5 से अधिक एक्टिविटी केस होने पर   रेड श्रेणी में रखा जाएगा ।
इसी प्रकार एक लाख जनसंख्या पर एक भी  एक्टिव केस  नहीं होने वाले जिले को  ग्रीन तथा एक लाख जनसंख्या पर 100 एक्टिव केस होने तक येलो तथा 100 से अधिक केस होने पर रेड श्रेणी में रखा जाएगा। एक्टिव कैसेट की संख्या में कमी आएगी छूट का दायरा और बढ़ेगा। वीकेंड कर्फ्यू एक्टिव केस 10000 आने तक रहेगा शुक्रवार दोपहर 12.00 बजे से मंगलवार सुबह 5ब्00 बजे तक आवागमन जिले के अंदर मंगलवार से शुक्रवार तक सुबह 5ब्00 बजे से दोपहर 12.00 बजे तक निजी वाहनों से यात्रा कर सकेंगे इसी प्रकार राज्य के अंदर 8 जून के बाद मंगलवार से शुक्रवार सुबह 5ब्00 बजे से दोपहर 12.00 बजे तक समस्त राज्य में आवागमन उल्लेखनीय है कि रेल मेट्रो और एयरपोर्ट से आने जाने वाले यात्रियों मेडिकल इमरजेंसी के लिए टैक्सी ऑटो रिक्शा की मंजूरी दी गई है। ऐसे बाजार जहां केवल बड़े कॉन्प्लेक्स हैं लेकिन वातानुकूलित नहीं है उनमें से दुकान भवन की मंजिलों के अनुसार खुलेंगे जैसे मंगलवार एवं गुरुवार को देश में और प्रथम लोगों की दुकानें तथा बुधवार में शुक्रवार को ग्राउंड फ्लोर 2 3 और परिस्थितियों का ने एक छोड़कर एक काली खोली जा सकेगी। वही पूरे शहर को थाना में विभाजित कर संयुक्त प्रवर्तन दल गठित कर इसमें वाणिज्य विभाग पुलिस और नगर निकाय के अधिकारियों को सम्मिलित किया जाए जिस बाजार में कोविड-19 काल का उल्लंघन होगा उसे 7 दिन के लिए बंद कर दिया जाएगा ग्रामीण दुकानदारों को भी करवानी होगी पालना बाजार और व्यवसायिक प्रतिष्ठान शहरी क्षेत्रों की तरह ही खुलेंगे प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया जाता है तो सख्त कार्रवाई होगी। बाजारों में अनुशासन कायम रखने के लिए जिम्मेदारी संबंधित व्यापार मंडल और दुकानदार   की होगी।
खुले रहेंगे : मांल्स, एसी शॉपिंग कांप्लेक्स को छोड़कर सभी बाजार को खुलेंगे। सभी सरकारी कार्यालय भी  खुलेंगे।  सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान सुबह 6.00 से 11.00 बजे तक ही खोल सकेंगे डेयरी दूध की दुकानें सुबह 6.00 से 11.00 और शाम 5.00 से 7ब्00 बजे तक खुलेंगे बैंक दोपहर 2.00 बजे तक खुलेंगे ईमित्र आधार केंद्र 4.00 बजे तक निजी वाहन दोपहर 12.00 बजे तक ही पेट्रोल डीजल बर्बाद सकेंगे रेस्टोरेंट मिठाई दुकानों में सुबह 6.00 से 11.00 तक टेक अवे सुविधा चाट पकौड़ी समेत तीनों पर सभी सामान बेचने की अनुमति होगी।

© 2021 Saurashtra Trust

Developed & Maintain by Webpioneer