मजदूरी दर में वृद्धि की मांग पूरी होने पर राधारमण मार्केट के मजदूरों की हड़ताल समाप्त

सूरत। सूरत सरोली के पास स्थित आरआरटीएम टेक्सटाइल मार्केट के पार्सल उठाने वाले 400 मजदूर पार्सल उठाने की मजदूरी में बढ़ावा करने की मांग के साथ हड़ताल पर बैठ गए थे। पिछले तीन साल से कपड़ा मार्केट में पार्सल उठाने वाले मजदूरों के मेहनताने में कोई बढ़ावा नहीं किया गया था। इसलिए सरोली के राधारमण टेक्सटाइल मार्केट के मजदूरों ने हड़ताल शुरू कर दी थी। जब तक उनकी मांग पूरी न हो तब तक ये लोग काम करने से इंकार कर रहे थे। 
पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों के साथ बढ़ती महंगाई की वजह से छोटे मजदूरों की हालत ख़राब हो गई है। जीवन जरूरी चीज़ें खरीदने के लिए भी दिक्कत आ रही थी। 
इस बारे में मार्केट मैनेजमेंट और मजदूर यूनियन के अग्रणी के बीच आयोजित बैठक में हड़ताल को आंशिक रूप से ख़तम करने का निर्णय लिया गया था। 
सूरत जिले के टेक्सटाइल मार्केटिंग ट्रांसपोर्ट लेबर यूनियन के प्रमुख उमाशंकर मिश्रा ने बताया की, मार्केट के 70 प्रतिशत से ज्यादा व्यापारियों ने मजदूरी के दरों में बढ़ोतरी करने की स्वीकृति दे दी है। इसलिए हड़ताल आंशिक रूप से खोल दी गई है। जिन व्यापारियों ने मजदूरी बढ़ने को स्वीकृति दी है सिर्फ उन्ही के पार्सल उठाये जायेंगे बाकी के व्यापारियों के पार्सल नहीं उठाये जायेंगे। इस बैठक में यूनियन की तरफ से सूरत जिला टेक्सटाइल मार्केटिंग ट्रांसपोर्ट यूनियन के प्रमुख उमाशंकर मिश्रा, प्रवक्ता शान खान, सीताराम ओझा, सूरज शुक्ल, लक्ष्मण मिश्रा सहित के अग्रणी उपस्थित थे। 

© 2021 Saurashtra Trust

Developed & Maintain by Webpioneer