तीन किलो शुद्ध सोने की जरी से सूरत में वीविंग किया गया लहंगा आकर्षण का केद्र

बुनाई उद्योग के लिए प्रदर्शनी वीवनीट
सूरत। देश में सर्वप्रथम दी सदर्न गुजरात चेम्बर आफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज और सदर्न गुजरात चेम्बर ट्रेड एंड इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट सेंटर द्वारा ता. 11 से 13 सितंबर, 2021 के दौरान सरसाणा स्थित सूरत इंटरनेशनल एक्जिबिशन एंड कन्वेंशन सेंटर में `वीवनीट' एक्जिबिशन-2021 का आयोजन किया गया है। जिसमें तीन किलो शुद्ध सोने की जरी से सूरत में वीविंग हुआ लहंगा आकर्षण का केद्र बना हुआ है।
तीन किलो शुद्ध सोने की जरी से सूरत में ही वीविंग हुआ लहंगा प्रदर्शनी में प्रदर्शित किया गया है। जो लहंगा सहित एथनिकवेयर बनारस के विशेष कुशल कारीगर के मार्गदर्शन के तहत किया गया है। यह आउटफिट डिजाइन अंतरराष्ट्रीय कंपनी लेबल केलोन द्वारा बनाया गया है। जो भी इस प्रदर्शनी में रखा गया है। एक्सपोर्ट क्वालिटी के एक्स्ट्रा लाइट फास्टनेश वाले सूरत में उत्पादित हुआ कपड़ा भी आकर्षण का केद्र बना हुआ है। चेम्बर के प्रमुख आशीष गुजराती ने बताया कि देश में पहली बार वेवनीट एक्जिबिशन आयोजित किया गया है। वीवर्स, नीटर्स, टेक्निकल टेक्सटाइल, फैब्रिक मेन्युफैक्चरर्स को वीटूवी प्लेटफार्म प्रदान करने वाला एक्सक्लूसिव फैब्रिक रहा है। एक्जिबिशन में भाग लेने वाले सभी कैटेगरी के उद्यमियों ने वीवनीट प्रदर्शनी के माध्यम से होलसेल ट्रेडर्स, रिटेलर्स, फैशन हाउसिस, फैशन डिजाइनर्स, ब्रांड एपरल मेन्युफैक्चरर्स, स्पेशियल इंडस्ट्रीयल प्रोडक्ट मेन्युफैक्चरर्स और मास कंजप्शंस करते प्रोडक्ट मेन्युफैक्चरर्स के साथ सीधे संपर्क में आ सके है।
एक्जिबिटर्स को वुवन, नीटेड, टेक्निकल टेक्सटाल्स, इंडस्ट्रियल और स्पेशियल मेन्यु. को संपूर्ण भारत से इस प्रदर्शनी के लिए आने वाले वायर्स के सामने अपनी प्रोडक्ट पेश करने के लिए उत्तम अवसर मिला है। मेन्यु. के लिए यह वन स्टाप शाप एक्जि. रहा है। उत्पादकों ने अपने विभिन्न फैब्रिक्स के आधुनिक कलेक्शन जैसे की प्लेन, ट्वील, साटीन, एपरल, होम फर्निसिंग, सिंगल जर्सी, डबल जर्सी, नेट्स और टेक्नि. टेक्सटाइल आदि प्रदर्शित किया है।
आस्ट्रिया के टेंसल लक्स यार्न से बने विगन सिल्क फैब्रिक आकर्षण का केद्र
पहलीबार सूरत में नवीनतम फैब्रिक के तौर पर टेंसल लक्स फैब्रिक की इंट्री हुई है। जो सूरत के कपड़ा बाजार की सूरत बदल देगा। टेंसल लक्स फैब्रिक का यार्न आस्ट्रिया में बनता है। यह एक वाटनिक यार्न से उत्पादित कपड़ा है। सिल्क जैसी क्वालिटी भी सिल्क से सस्ती और मजबूत कपड़ा विगन सिल्क के नाम से यूरोप में धूम मचा रहा है। सिल्क जैसी ही फिल और टच तथा सिल्क की तुलना में अधिक मजबूत, गजब का कलर, वाइब्रेशन वाले टेंसल लक्स फैब्रिक के लिए सूरत के टेक्सटाइल एक्सपर्ट का कहना है कि यह सूरत कपड़ा बाजार के लिए गेम चेंजर साबित होगा।

© 2021 Saurashtra Trust

Developed & Maintain by Webpioneer