मांग बढ़ने से कारोबारियों का मनोबल बढ़ा

आलोच्य सप्ताह मे धागे के भाव पडे हुए है। मिलो का धागा कपडा मंडियो मे खपत के हिसाब से उठ रहा है। आगमी त्योहारो पर कामकाजो के चलने की सम्भावना के चलते हा मंडियो मे काम करने वाले रिटेलर इन दिना थौक मंडियो से माल खरीदकर के ही दुकानो मे माल का स्टाक रकने मे लगे है। थोक कारोबारियो का कहना है कि दिसावर की मंडियो से तैयार मालो के भरपूर आर्डर आ रहे है। माँग को देखते हुए ही कपडा कारोबारियो को मनोबल काफी बढा हुआ है। बाजारो मे कामकाजो के चलते ही भुकी सिथती संतोशनक है।  
व्यापारिक सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार धागे के कोर्स काउट के तैयार धागे मे काम तो बाजारो मे हो रहा है। लेकिन धागे का उइाव जितना होना चाहिये उतना नही हो रहा है। हरियाणा की पानीपत मंडी , पंजाब व मध्यप्रदेष आदि मंडियो मे कपडा बहुत ही कम बन रहा है। कपडा कम बनने से धागे का उठाव जितना होना चाहिये उतना नही हो रहा है।  
तैयार मालो मे काम करने  वाले कपडा काराबारियो का कहना है कि देषभर की कपडा मंडियो से तैयार मालो के आर्डर तो आ रहे है। लेकिन जितने आने चाहिये उतने तो नही हो रहे है। बाजारो मे नकछ का प्रचलन बढने से जो आर्डर आ रहे वो काफी सही आ रहे है। कारखानो मे बनने वाले तैयार कपडो मे हल्की क्वालिटी के मालो की माँग ज्यादा होने के कारण ही ये माल ही ज्यादा बन रहे है। बढिया मालो की माँग तो है लेकिन बढिया के लेने  वाले देषभर की कपडा मंडियो मे कारोबारी कम है।  
 कपडे का कारोबार करने वालो का कहना है कि आगामी त्योहरो को ध्यान मे रखते ही दिसावर की मंडियो से तैयार मालो के आर्डर आने प्रारम्भ हो गये है। कपडा कारोबारियो का कहना है कि जिन काराबारियो के भुगतान समय से आ रहे है उन ही कारोबारियो को माल भेजा रहा है।  

© 2021 Saurashtra Trust

Developed & Maintain by Webpioneer