धोखेबाज गिरोह के खिलाफ फोगवा आक्रामक

पोलिएस्टर श्रृंखला में समान जीएसटी दर टेक्सटाइल उद्योग के लिए हानिकारक 
हमारे प्रतिनिधि  
सूरत। हाल ही में जीएसटी परिषद की बैठक में पोलिएस्टर श्रृंखला में एक समान जीएसटी प्रावधान किया गया है। जिसे 01 जनवरी से लागू किया जाएगा। टेक्सटाइल उद्योग में इसका जोरदार विरोध हो रहा है। बुनकरों के संगठन फोगवा (फेडरेशन ऑफ ऑल गुजरात वीवर्स संगठन) ने सूरत में हुई बैठक में सरकार की एक समान जीएसटी दर का विरोध किया है और फोगवा इसके खिलाफ आक्रामक होकर सरकार को निवेदन देंगे। मामले का ठीक से समाधान नहीं होने पर फोगवा आंदोलन करने के मूड में हैं। 
बैठक में फोगवा ने टेक्सटाइल उद्योग में सक्रिय ठग गिरोह पर भी निशाना साधा। सरकार आयातित स्पन यार्न पर एंटी-डंपिंग ड्यूटी लगाने पर भी विचार कर रही है। फोगवा के अशोक जीरावाला ने कहा कि प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष माध्यमों से विदेशों से आयातित वस्त्रों का मुद्दा भी सरकार के सामने रखा जाएगा। 
उन्होंने कहा, `बाजार में धोखेबाज गिरोह सक्रिय हो गए हैं।` इसमें लेभागु दलाल शामिल हैं। इस ग्रुप की लिस्ट फोगवा ने तैयार की है, जिसे राज्य दर्जे के मंत्री हर्षभाई सांघवी मिलकर सौंपेंगे। अशोकभाई ने कहा, `अगर ये गिरोह अपना कारोबार नहीं रोकते हैं, तो हम उनका नाम घोषित कर देंगे।` इसके लिए फोगवा ने कानूनी एवं उत्थान समिति का गठन किया है, जो सभी मुद्दों को सुलझाने का प्रयास कर रहा है।  

© 2021 Saurashtra Trust

Developed & Maintain by Webpioneer